Sports news : rishabh pant will replace dhawan in world cup 2019

Sports news : rishabh pant will replace dhawan in world cup 2019


Rishbh Pant




  • बीसीसीआई ने पंत को इंग्लैंड जाने की मंजूरी दे दी है
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर हुआ है
  • धवन ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए वर्ल्ड कप मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे
खेल डेस्क. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल होकर बाहर हुए ओपनर शिखर धवन की जगह लेंगे. इसके लिए ऋषभ पंत को पहले ही कह दिया गया है कि वो इंग्लैंड के लिए रवाना होने को तैयार रहें. 
इस बीच बीसीसीआई ने पंत को इंग्लैंड जाने की मंजूरी दे दी है. बीसीसीआई ने यह फैसला शिखर धवन के चोटिल होने की वजह से किया है. हालांकि शिखर धवन इंग्लैंड में ही BCCI की मेडिकल टीम की देखरेख में रहेंगे. 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धवन के अंगूठे में फ्रैक्चर हुआ है जिसके कारण वह तीन हफ्ते के लिए मैदान से दूर हो सकते हैं. जिसके बाद कहा गया कि वह न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ होने वाले दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे.
आस्ट्रेलियाई गेंदबाज कूल्टर नाइल की एक बॉल धवन के अंगूठे पर लग गई थी. हालांकि धवन इसके बाद भी क्रीज पर डटे रहे. लेकिन पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सिकाई करते रहे. उनकी जगह रवींद्र जडेजा ने फील्डिंग की थी.
पंत को जब टीम में नहीं चुना गया था तब कई लोगों ने इस पर निराशा जताई थी. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने धवन की चोट सुनने के बाद पंत को इंडियन टीम में शामिल करने की अपील की थी.
धवन ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए वर्ल्ड कप मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था.वर्ल्ड कप के लिए जब टीम चुनी गई थी तब पंत को चयनकर्ताओं ने इस युवा दरकिनार कर दिया था.
लेकिन अब पंत को अब बोर्ड ने इंग्लैंड जाने के लिए तैयार रहने को कहा है. बीसीसीआई ने कहा है कि धवन इस समय मेडिकल टीम की देखरेख में हैं. टीम प्रबंधन ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंडमें ही रहेंगे और उनकी चोट पर नजर रखी जा रही है.
Sports news : rishabh pant will replace dhawan in world cup 2019 Sports news : rishabh pant will replace dhawan in world cup 2019 Reviewed by Unknown on July 29, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.